फाइनल बार 20 जनवरी, 2023 को अपडेट किया गया


एमएनएन भर्ती 2023 | एमएनएनआईटी प्रयागराज भर्ती 2023 | एमएनएनआईटी विभिन्न पोस्ट ऑनलाइन फॉर्म 2023

पद के बारे में: पर्ल रेड नेहरू टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट (मैनिटी) प्रयागराज (इलाहाबाद) गैर शिक्षण श्रेणी के विभिन्न पदों (मैनिटी भर्ती 2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित हैं। आवेदन करने वाले सभी पात्रता मानदंडों को पूरा किया गया है और ऑनलाइन आवेदन पत्र लागू किया गया है। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले कृपया पूरी जानकारी पढ़ें।

मोती लाल नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान (MNNIT) प्रयागराज

गैर शिक्षण विभिन्न पोस्ट परीक्षा 2023


महत्वपूर्ण तिथियां
  • प्रारंभ: 20-01-2023
  • अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन करें: 15-02-2023 शाम 05:30 बजे तक
  • अंतिम शुल्क भुगतान: 15-02-2023
  • परीक्षा तिथि: जल्द ही शेयर करें
  • प्रवेश पत्र: जल्द ही उपलब्ध

आवेदन
  • जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस : 500/- रुपये
  • /एससी एसटी / पीएचपी : रुपये  0/-
  • सभी वर्ग महिला : रु.0/-
  • बैंक परीक्षा शुल्क का नेट पे बैंक, स्टेटिक कार्ड, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से करें
महत्वपूर्ण सूचना - पर्ल लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (मैनिटी, प्रयागराज) ने हाल ही में एमएनएनआईटी, प्रयागराज की आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न गैर शिक्षण पदों की भर्ती के लिए सूचना प्रकाशित की है। एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 20 जनवरी 2023 से शुरू हो गई है। एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 में विभिन्न गैर शिक्षण पदों के लिए 103 रिक्तियां जारी की गई हैं। रोना को एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 के लिए पूर्ण विवरण की जांच करनी चाहिए जो नीचे दी गई है।
पद का नाम - विभिन्न गैर शिक्षण पद
पोस्ट वाइज विवरण विवरण –
अधीक्षक - 03 पद
पर्सनल असिस्टेंट - 01 पद
सीनियर स्टेनोग्राफर - 01 पद
सीनियर असिस्टेंट - 01 पद
जूनियर सहयोगी - 04 पद
ऑफिस अटेंडेंट/लैब अटेंडेंट - 21 पद
विशेषाधिकार - 02 पद
तकनीकी लेखे - 20 पद
जूनियर इंजीनियर सिविल/इलेक्ट्रिकल - 05 पद
एसएएस असिस्टेंट - 01 पद
पुस्तकालय सूचना सहायक - 01 पद
सीनियर टेक्निशियन - 15 पद
अम - 28 पद
वेतनमान - नियमानुसार
एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता -

अधीक्षक - भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर ज्ञान के साथ 50% पॉइंट के साथ किसी भी स्रोत में प्रथम श्रेणी या मास्टर डिग्री के साथ किसी भी स्नातक डिग्री के उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

व्यक्तिगत सहायक - 100 WPM की स्टेनोग्राफर गति के साथ भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कोई भी गैर स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे। 

सीनियर स्टेनोग्राफर - स्टेनोग्राफी में शॉर्ट हैंड मिनिमम स्पीड 100 शब्द प्रति मिनट के साथ किसी भी संदेश में 10 + 2 इंटरमीडिएट पास करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे। 

वयोवृद्ध सहायक - जिन साक्षरता के पास 10 + 2 इंटरमीडिएट किसी भी संपर्क में ऑप्टिक स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट के साथ दिखता है, वे इस पद के लिए पात्र होंगे।  

कनिष्ठ सहायक -  जैन भाषा के पास किसी भी संपर्क में 10 + 2 इंटरमीडिएट पास है, ऑप्टिक गति 35 शब्द प्रति मिनट के साथ इस पद के लिए पात्र होंगे।

ऑफिस अटेंडेंट -  किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड भारत से किसी भी संबद्धता में 10 + 2 इंटरमीडिएट पास करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।

लैब अटेंडेंट - जिन बांग्लादेश के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भारत से विज्ञान के साथ 10 + 2 इंटरमीडिएट प्रतिष्ठा है, वे इस पद के लिए पात्र होंगे। 

10 + 2 बाइट्स / पीसीएम वाले प्राप्तकर्ता इस पद के लिए पात्र होंगे।  

तकनीकी सहायक - जिन भाषा के पास भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% पॉइंट के साथ विज्ञान में प्रथम श्रेणी में बीई / बीटेक / एमसीए डिग्री या प्रथम श्रेणी में प्रवेश या विज्ञान में प्रथम श्रेणी में स्नातक या विज्ञान में डिग्री है , वे इसके पात्र होंगे। पद।
जूनियर इंजीनियर सिविल / इलेक्ट्रिकल - भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी के पॉइंट के साथ सिविल / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में योजना / बीई / बीटेक करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए पात्र होंगे।  

एसएएस प्राप्तकर्ता - वे उम्मीदवार जिनके पास मजबूत रिकॉर्ड है खेल और नाटक / संगीत / फिल्म / पेंटिंग / फोटोग्राफी / पत्रकारिता / घटना के साथ प्रथम श्रेणी के फोकस के साथ शारीरिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री है, वे इस पद के लिए पात्र होंगे।  

पुस्तकालय सूचना सहायक - जिन्न के पास विज्ञान / कला / वाणिज्य में स्नातक डिग्री और पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में प्रथम श्रेणी के पॉइंट के साथ स्नातक की डिग्री है, वे इस पद के लिए पात्र होंगे। 

बुजुर्ग कनेक्शन - जिन समुदाय के पास विज्ञान के साथ 10 + 2 इंटरमीडिएट 60% पॉइंट के साथ या 10 + 2 इंटरमीडिएट किसी भी बातचीत में 50% पॉइंट के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट 1 साल या 10 + 2 इंटरमीडिएट किसी भी संभावना में 60% पॉइंट के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ 2 साल या पॉलिटेक्निक से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में 3 साल का कोर्स करने वाले इस पद के लिए पात्र होंगे।  

गहरा - जिन समुदाय ने विज्ञान के साथ 10+2 इंटरमीडिएट 60% पॉइंट के साथ दिया है या 10+2 इंटरमीडिएट किसी भी बातचीत में 50% पॉइंट के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट 1 साल या 10+2 इंटरमीडिएट किसी भी बातचीत में 60% पॉइंट के साथ आईटीआई सर्टिफिकेट 2 साल या पॉलिटेक्निक से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में 3 साल का कोर्स करने वाले इस पद के लिए पात्र होंगे।
एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें - 
उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 15 फरवरी 2023 से पहले एमएनएनआईटी की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन की पहचान (स्कैन किए गए) -: 
फोटो
हस्ताक्षर

एमएनएनआईटी विभिन्न गैर शिक्षण भर्ती 2023 के लिए चयन का तरीका - चयन लिखित परीक्षा और एसएसबी साक्षात्कार पर आधारित होगा।

महत्वपूर्ण कड़ियाँ

ऑनलाइन अर्जी कीजिएयहां क्लिक करें
अधिसूचना डाउनलोड करेंयहां क्लिक करें
सरकारी वेबसाइटयहां क्लिक करें
एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करेंयहां क्लिक करें